पाक का दावा, भारत के पास परमाणु हथियारों का जखीरा, पड़ोसी देशों को खतरा

Samachar Jagat:  पाकिस्तान ने दावा किया है कि भारत ने एक ‘सीक्रेट न्यूक्लियर सिटी’ बनाई है। जिसके चलते दक्षिण एशिया में रणनीतिक संतुलन बिगडऩे का खतरा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने आरोप लगाया है कि भारत ने परमाणु हथियारों का जखीरा जमा किया है। इतना ही नहीं उनका आरोप है कि भारत ने अंतर-महाद्वीपीय मिसाइलों का परीक्षण भी किया है।

1486698772.jpg

पाकिस्तान के अखबार ‘द डॉन’ में छपी खबर के मुताबिक नफीस जकारिया ने गुरुवार को ये जानकारी दी कि भारत द्वारा ‘सीक्रेट न्यूक्लियर सिटी’ बनाने से साउथ एशिया के पॉवर संतुलन पर असर पड़ रहा है। उन्होंने ये भी कहा कि पाकिस्तान, भारत समेत अपने सभी पड़ोसी देशों के साथ शांति के सिद्धांतों पर चलने के लिए प्रतिबद्ध है।

नफीस जकारिया ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि पाकिस्तान को अलग-थलग करने की भारत के प्रयासों का खुलासा हो चुका है। भारत अपने मंसूबे को पूरा करने में कभी कामयाब नहीं सका है और ना ही कभी होगा।’ उन्होंने कहा कि ‘भारत सरकार को शांति के लिए पाकिस्तान की तरफ से उठाए गए कदमों का समर्थन करना चाहिए।’

आपको बता दें कि इंस्टीट्यूट ऑफ स्ट्रैटजिक स्टडीज इस्लामाबाद की तरफ से पिछले साल एक रिपोर्ट प्रकाशित की गई थी। जिसमें कहा गया था कि भारत के पास 356 से 492 न्यूक्लियर बम बनाने के लिए पर्याप्त सामग्री और तकनीकी क्षमता है।

पूरी खबर पढने के लिए यहाँ करे: https://goo.gl/Orcnuu

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s