आपकी खूबसूरती को प्रभावित करती है आपकी Daily Routine Life

Hindi News : खूबसूरत दिखने और अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए सौंदर्य प्रसाधनो का ही हाथ नहीं होता। अगर प्राकृतिक सौंदर्य अपने सौंदर्य में लाना है तो उसमे एक हद तक स्किनकेयर रुटीन का बहुत बड़ा हाथ होता है। जो कि आजकल की लाइफस्टाइल में कहीं ना कहीं भूला जा चुका है। असल में सुंदरता बढ़ाने और खूबसूरत दिखने में आपका डेली रूटीन किस तरह से असरकारक होता है एक नजर डालते है।

1489485905.jpg

एक्सरसाइज के है फायदे- सेहतमंद रहने का पहला स्टेप एक्सरसाइज ही है। ये आपकी स्किन के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है। एक्सरसाइज आपको एनर्जेटिक, एक्टिव, पॉजिटिव और हेल्दी बनाए रखती है। जरूरी नहीं कि एक ही तरह की एक्सरसाइज आप करें, बोरियत से बचने के लिए इन्हें हर दिन बदला भी जा सकता है।

अपने लिए निकालें समय- आजकल की भागती दौड़ती लाइफस्टाइल में ‘मी टाइम’ हासिल करना मुश्किल जरुर है लेकिन नामुमकिन बिल्कुल भी नही। आप ये कभी ना भूले कि दिनभर काम करते रहना और खुद के लिए जरूरी वक्त ना निकाल पाना आपकी सेहत, मिजाज के साथ स्किन के लिए भी जरूरी है। खुद को ब्रेक दें और इस समय में केवल वही करें जो आपको पसंद हो। म्यूजिक, रीडिंग, पेंटिंग, राइटिंग कुछ भी करें लेकिन उसका पूरा आनंद लेकर करें।

अंदरुनी ग्लो- सबसे पहले तो खूबसूरत होने की असल परिभाषा आपको जानना जरुरी है। इस गलतफहमी में बिल्कुल ना रहे कि खूब मेकअप करने के बाद जो चेहरा आप अक्सर आईनें में देखती है वो खूबसूरत है। बल्कि खूबसरती वो है जो अंदर से ग्लो करनें से है। जिसे नैचरल और ऑर्गेनिक लाईफ स्टाइल अपनाकर पाया जा सकता है।

चैन की नींद- अपनी खूबसूरती में नींद का एक अहम योगदान होता है। स्वस्थ रहनें के लिए भरपूर नींद लेना बेहद आवश्यक है। ग्लोइंग स्किन के लिए बेहद जरुरी होता है स्लीप शेड्यूल। जरूरी है कि आप नींद में कोई कमी न रखें। वैसे भी अच्छी नींद के बाद आप बिना किसी कोशिश के फ्रेश नजर आने लगते हैं।

Lifestyle से जुडी खबरो के लिए क्लिक करे Samachar Jagat पर

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s